Monday, June 3rd, 2024

दिलीप छाबड़‍िया ने कपिल शर्मा को 5.7 करोड़ रुपए का चूना लगाया


 
 

कपिल शर्मा को कार डिजाइनर दिलीप छाबड़‍िया ने 5.7 करोड़ रुपए का चूना लगाया है, जिन्होंने उन्होंने कस्टमाइज वैनिटी वैन बनाकर देने का वादा किया था। यह बात तब सामने आई जब कपिल शर्मा को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया था। दिलीप छाबड़‍िया के खिलाफ कपिल शर्मा ने अपना बयान दर्ज करवाया है, जिसमें उन्होंने उनसे 5.7 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

बता दें कि 'डीसी डिजाइन' के संस्थापक और मशहूर कार डिजाइनर दिलीप छाबड़िया को कार फाइनैंस को लेकर धोखाधड़ी और ड्यूएल रजिस्ट्रेशन रैकैट में लिप्त होने को लेकर 29 दिसंबर को मुंबई क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था और उन्हें जूडिशल कस्टडी में भेजा गया। उनके ख‍िलाफ आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

सितम्बर 2020 में कपिल शर्मा ने economic offences wing में शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि उन्होंने साल 2017 में कस्टमाइज्ड वैनिटी वैन का ऑर्डर दिया था औऱ छाबड़िया को 5.7 करोड़ रुपए दिए थे, लेकिन यह वैन उन्हें आज कर नहीं मिला। कपिल शर्मा ने बताया कि वह उनसे और पैसों की डिमांड कर रहा था और इसके साथ ही वह पार्किंग चार्जेज भी मांगने लगा था।

गुरुवार को इस मामले में कपिल शर्मा का बयान दर्ज किया गया। जॉइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस मिलिंद भरम्बे ने बताया, 'शुरुआती जांच में यह मामला चीटिंग और पैसो की हेराफेरी का लग रहा है। हम एफआईआर रजिस्टर के प्रॉसेस में हैं।' कपिल शर्मा को पिछले वीक छाबड़िया के अरेस्ट की खबर मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह को अपनी शिकायत का याद दिलाया।

कपिल शर्मा ने दिलीप छाबड़िया को अपनी वैनिटी वैन डिजाइन करने के लिए मार्च 2017 और 2018 में पैसे दिए थे। जुलाई 2018 में दिलीप छाबड़िया ने 40 लाख रुपये और मांगे। इसके बाद कपिल शर्मा ने NCLT (National Company Law Tribunal) से सम्पर्क किया जिन्होंने दिलीप के अकाउंट फ्रीज कर दिए। इसके बाद दिलीप फिर से कपिल के पास पहुंचे और 60 लाख रुपये और देने की बात कही, लेकिन उन्होंने गाड़ी डिलीवर नहीं की।

कपिल ने कहा कि सितंबर 2020 में छाबड़िया ने 12 से 13 लाख रुपये का बिल पार्किंग के लिए भेज दिया, जो कि उनके गैराज में दो साल से पड़ी है और कामअब भी बाकी है। इसके बाद कपिल EOW से शिकायत करने के लिए मजबूर हो गए।

Source : Agency

आपकी राय

12 + 5 =

पाठको की राय